जिलाधिकारीअभिषेक प्रकाश ने कहा मास्क और सेनेटाइज़रो और दवाओं कि उपलब्धता और कालाबाज़ारी रोकने के उद्देश्य से निरन्तर छापेमारी की जा रही है

जिलाधिकारी श्री अभिषेक प्रकाश के निर्देशानुसार जनपद में मास्क और सेनेटाइज़रो और दवाओं कि उपलब्धता और कालाबाज़ारी रोकने के उद्देश्य से निरन्तर छापेमारी की जा रही है। जिसके क्रम में आज दिनांक 07.04.2020 को दवाओ, सर्जिकल मास्क व सेनेटाइज़रो की कमी को पूरा करने के उद्देश्य से थोक व्यापरिगणो से समन्वय स्थापित कर के फुटकर विक्रेताओं को उपलब्ध कराया गया, ताकि जन सामान्य को किसी प्रकार की असुविधा न होने पाए। जिसके क्रम में आज लखनऊ केमिस्ट एसोसिएशन द्वारा जनपद के समस्त क्षेत्रों में फुटकर दुकानों पर मास्क, सेनेटाइजर एवं दवाओं की आपूर्ति अपने निजी वाहनों के द्वारा कराई जा रही है। लखनऊ केमिस्ट एससोसिएशन के सरहानीय कार्य से कही कही पर जो दवाओं आदि की कमी आ रही थी उसको समाप्त कर लिया गया है। कहीं से भी दवाओं, मास्क एवं सेनेटाइजर की कमी की शिकायत नही प्राप्त हुई। उक्त कार्यवाहियों के अतिरिक्त जनपद की समस्त मेडिकल स्टोरों पर अधिक मूल्य वसूली के सम्बंध में छापेमारी भी की गई। जो कि निम्नवत है :-

1) जिलाधिकारी के निर्देशानुसार औषधि निरीक्षक श्री बृजेश कुमार व माधुरी सिंह की टीमो के द्वारा के0जी0एम0यू0 के पास चौक क्षेत्र की बी0एन0 मेडिकल, सरदार मेडिकल, सरकार मेडिकल स्टोर, सदोरिया एन्ड कम्पनी, गनपति मेडिकल स्टोर, नीलकंठ मेडिकल स्टोर, श्रीनाथ मेडिकल स्टोर तथा गोमती नगर स्थित प्रांजल मेडिकल स्टोर, वंश मेडिकल स्टोर एवं राज मेडिकल्स का भी निरीक्षण किया गया। सभी मेडिकल स्टोर पर पर्याप्त मात्रा में सेनेटाइजर, मास्क व आवश्यक दवाए उपलब्ध एवं निर्धारित मूल्यों पर बिक्री होती पाई गई।
उन्होंने बताया कि किसी भी दशा में इन आवश्यक चिज़ों की आपूर्ति में बाधा उत्पन्न करने वाले लोगो को बख्शा नही जाएगा। साथ ही निर्देश दिया कि सम्बंधित अधिकारी व समस्त ड्रग्स इंस्पेक्टर अपने अपने क्षेत्रों में भ्रमणशील रहे और दुकानों की निरंतर चेकिंग करते रहे, ताकि मास्क और सेनेटाइज़रो कि कालाबाज़ारी पर पूर्णतया रोक लगाई जा सके।
जिलाधिकारी श्री अभिषेक प्रकाश ने बताया कि लॉक डाउन की अवधि में किसी भी जनपदवासी को स्वास्थ्य सम्बंधित कोई असुविधा न हो इसके लिए डोर टू डोर डिलीवरी के द्वारा विभिन्न मेडिकल स्टोरों के माध्यम से आज कुल 1116 लोगो को दवाएं उपलब्ध कराई गई। साथ ही सर्जिकल मास्क और सेनेटाइजर की ओवर प्राइज़िंग पर पूर्णतया रोक लगाने के उद्देश्य से प्रवर्तन टीमो के द्वारा जनपद की 45 मेडिकल स्टोरो आदि दुकानों पर छापेमारी की गई। छापेमारी में किसी भी प्रकार की अनियमितता नही पाई गई। समस्त दुकानों पर पर्याप्त मात्रा में सेनिटाइजर, मास्क उपलब्ध मिले तथा निर्धारित मूल्य पर विक्रय होते पाए गए। पूर्व में जिलाधिकारी के निर्देशानुसार समस्त मेडिकल स्टोर पर मास्क और सेनिटाइजर की रेट लिस्ट चस्पा पाई गई।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *