दिल्ली में फिर बढ़ने लगे कोरोना केस तो नोएडा प्रशासन समीक्षा, राजधानी से आने वाले का बुधवार से रैंडम टेस्ट होगा

[ad_1]

हाइलाइट्स:

  • दिल्ली से नोएडा आने वाले लोगों की बुधवार से औचक कोविड -19 जांच होगी
  • राष्ट्रीय राजधानी से सटे उत्तर प्रदेश के नोएडा के प्रशासन ने यह जानकारी दी
  • सुहास ने स्पष्ट किया कि नोएडा और दिल्ली के बीच लोगों की आवाजाही पर कोई रोक नहीं होगी

नोएडा
दिल्ली से नोएडा आने वाले लोगों की बुधवार से औचक कोविड -19 जांच होगी। राष्ट्रीय राजधानी से सटे उत्तर प्रदेश के नोएडा के प्रशासन ने यह जानकारी दी। कोरोनावायरस (कोरोनावायरस नवीनतम समाचार) संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच दिल्ली से आने वालों की औचक को विभाजित -19 जांच करने का फैसला जिलाधिकारी सुहास एल वाई की जिले के वरिष्ठ प्रशासनिक और स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ मंगलवार को हुई ऑफ़लाइन बैठक में लिया गया।

सुहास ने बातचीत में स्पष्ट किया कि नोएडा और दिल्ली के बीच लोगों की आवाजाही पर कोई रोक नहीं होगी। उन्होंने कहा, ‘दिल्ली में कोरोनावायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर जिलाधिकारी ने अधिकारियों को टीम बनाने का निर्देश दिया, जो डीएनडी (दिल्ली नोएडा फ्लाई वे) और ढाल में नोएडा-दिल्ली की सीमा पर तैनात रहता है और राष्ट्रीय राजधानी से आने वाले लोग हैं। की औकात कोविड -19 जांच करेगी। ‘

पढ़ें- दिल्ली में मंगलवार को कोरोना के 6,396 नए मामले, केंद्र ने टेस्ट क्षमता दोगुनी करने सहित कई फैसले किए

‘आने वाले कुछ दिन बहुत महत्वपूर्ण’
जिलाधिकारी ने कहा कि नोएडा में हाल में संक्रमण के बढ़े मामलों की वजह से महामारी से लड़ने की रणनीति को चाकचौबंद किया गया है। सुहास ने कहा, ‘दिल्ली और अन्य स्थानों से लोगों की आवाजाही की वजह से अंतराल बढ़ा है। इसलिए, ऐसे लोगों की औचक जांच की जाएगी और यहां के सभी संस्थानों को लक्षण वाले लोगों पर नजर रखने, पहचान करने और जरूरी इलाज मुहैया कराने के लिए परामर्श जारी किया गया है। ‘ उन्होंने कहा कि हाल के दिनों में त्योहार होने की वजह से दिल्ली और नोएडा में लोगों की आवाजाही बढ़ी है और इसलिए आने वाले कुछ दिन महत्वपूर्ण होंगे। इसके मद्देनजर स्वास्थ्य विभाग को भी अस्पतालों में पर्याप्त तैयारी रखने का निर्देश दिया गया है। जिलाधिकारी ने बताया कि औचक जांच अभियान एंटीजन किट से होगा।

फिर नोएडा में बढ़े कोरोना केस
नोएडा में मंगलवार को कोरोना के 141 नए मामले सामने आए हैं। वहीं, 115 मरीज ठीक भी हैं। इसी के चलते जिले में कोरोना के कुल मामलों की संख्या अब 20,566 हो गई है। इन 1236 रोगियों का इस समय भी इलाज चल रहा है। बता दें कि जिले में अब तक 73 लोगों की कोरोना की वजह से मौत हुई है। यह नहीं है, 19257 रोगी ठीक घर के पास हैं। हालांकि, सोमवार को कोरोना के 100 से कम मरीज आए थे लेकिन मंगलवार को यह संख्या अचानक से बढ़ गई है।



[ad_2]

Related Articles

Stay Connected

22,042FansLike
2,887FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles