गौतमबुद्ध नगर जिले में सोमवार को कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी देखने को मिली

खबरे अन्य राज्यों की

नोएडा: 

गौतमबुद्ध नगर जिले में सोमवार को कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी देखने को मिली. बीते 24 घंटे में 100 लोगों में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है. जबकि 161 लोगों ने कोरोना को मात देकर जिंदगी की जंग जीत ली. इस बीच, कोरोना की चपेट में आने से एक और व्यक्ति की मौत हो गई. इसके साथ ही जिले में महामारी की चपेट में आकर अब तक 83 लोग दम तोड़ चुके हैं.

★ 100 लोगों में संक्रमण की पुष्टि

प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग की ओर से सोमवार की शाम जारी आंकड़ों के मुताबिक बीते 24 घंटे में 100 लोगों में कोविड-19 संक्रमण की पुष्टि हुई है. इसके साथ ही जिले में कुल संक्रमित लोगों का आंकड़ा 22,524 हो गया है. जबकि 161 लोग स्वस्थ होकर अपने घरों को चले गए. इस तरह जिले में अब तक कोरोना को परास्त करने वालों की संख्या 21,478 हो गई है. इस बीच, कोरोना ने एक और व्यक्ति की जान ले ली. इसके साथ ही गौतमबुद्ध नगर जिले में महामारी की चपेट में आकर अब तक 83 लोग जान गंवा चुके हैं. फिलहाल कुल 1136 लोगों का जिले के विभिन्न कोविड अस्पताल में इलाज चल रहा है.

★ मास्क न पहनने पर 872 का चालान

जिले में मास्क न पहनने वाले लोगों पर पुलिस अब सख्ती कर रही है. सोमवार को जिले भर में चले अभियान में मास्क न पहनने वाले 872 व्यक्तियों का चालान किया गया और उनसे जुर्माने के रूप में 87 हजार दो सौ वसूले गये. मास्क न पहनने वालों को जागरूक भी किया गया और उनसे कहा गया कि यह मास्क उनके और उनके परिवार की सुरक्षा के लिए है, जिससे वह कोरोना के संक्रमण से बच सकते हैं.