भाजपा सरकार की बुनियाद असत्य पर टिकी हुई – अखिलेश यादव

उत्तर प्रदेश


                     
    समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने कहा है कि भाजपा सरकार की बुनियाद असत्य पर टिकी हुई है। जनता को गुमराह करने के षडयंत्र में ही भाजपा संलिप्त रहती है। उत्तराखण्ड के देहरादून में जौनसार पर्वतीय क्षेत्र में लखवाड़ स्थित है। हल्द्वानी, नैनीताल में लखवाड़ बहुउद्देश्यीय परियोजना का 44 वर्ष बाद एक बार फिर प्रधानमंत्री जी ने शिलान्यास किया जबकि 1978 में उत्तर प्रदेश के तत्कालीन मुख्यमंत्री श्री राम नरेश यादव द्वारा शिलान्यास किया जा चुस में गाजयाबाद के तत्कालीन विधायक एवं समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव श्री राजेन्द्र चौधरी शामिल थे।
    भाजपा ऐसी ही राजनैतिक पार्टी है जिसमें कुछ नया विकास- निर्माण नहीं होता है। उत्तर प्रदेश में भी समाजवादी सरकार के विकास कार्यों का ही भाजपा ने शिलान्यास-उद्घाटन करने में ही पूरा कार्यकाल बिता दिया। भाजपा का राजनैतिक चरित्र किस्सागोई करना है। बीजेपी राजनैतिक शिष्टाचार का अपमान करती है। भाजपा सरकार पूर्ववर्ती सरकार के विकास कार्यो अपना बताकर जनता को भ्रमित करने को अपनी उपलब्धि मानती है।
       

समाजवादी बाबा साहब वाहिनी के प्रदेश अध्यक्ष श्री चंद्रशेखर चौधरी के नेतृत्व में बाबा साहब अम्बेडकर जन सन्देश यात्रा के माध्यम से दलित-पिछड़े समाज को समाजवादी पार्टी के द्वारा किए गए कार्यों से अवगत कराते हुए और समाज को समाजवादी पार्टी से जोड़ते हुए समाजवादी पार्टी के पक्ष में मतदान करने के अभियान चलाया गया। जिसके तहत यात्रा के पहले चरण में जनपद इलाहाबाद, चित्रकूट, बांदा, महोबा, झांसी, ललितपुर, जालौन, कानपुर और आजमगढ़ में कार्यक्रम आयोजित हुआ।
समाजवादी बाबा साहब वाहिनी के प्रदेश अध्यक्ष श्री चन्द्रशेखर चौधरी ने जनसभाओं को संबोधित करते हुए कहा कि श्री अखिलेश यादव सामाजिक न्याय को स्थापित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। उनके मुख्यमंत्री बनने पर ही उत्तर प्रदेश के वंचित समाज को हक और अधिकार मिल सकेगा। कार्यक्रम में आगामी 2022 के विधानसभा चुनाव में श्री अखिलेश यादव को दोबारा प्रदेश का मुख्यमंत्री बनवाने का संकल्प दिलाया गया।
श्री चंद्रशेखर चौधरी ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार दलितों के साथ धोखा कर रही है। भाजपा सरकार की नीति दलित विरोधी है। संवैधानिक अधिकारों का हनन किया जा रहा है। वंचित समाज का सम्मान और अधिकार सुरक्षित नहीं है। सरकार ने दलितों और पिछड़ों के साथ धोखा और छल किया है।
श्री चौधरी ने कहा कि आज दलित, पिछड़ा, नौजवान, किसान, मजदूर, महिलाएं सभी इस भाजपा सरकार से परेशान है। आरक्षण को खत्म करने का षडयंत्र किया जा रहा है। यह चुनाव वंचित वर्ग को अपने सम्मान और संविधान बचाने का आखिरी मौका है इस 2022 के चुनाव में श्री अखिलेश यादव जी को मुख्यमंत्री बनाकर समाज सम्मान और संविधान बचाने में अपनी भूमिका निभाई



समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव की ओर से अजमेर शरीफ दरगाह पर चादर चढ़ाई जाएगी। श्री यादव के स्पर्श वाली चादर लेकर दलित नेता श्री राहुल गांधी, समाजवादी नेता श्री इसरार चौधरी पार्षद टिंकू अरोड़ा एवं आशीष प्रधान ठसका जा रहे हैं। चादर चढ़ाने के साथ ख्वाजा गरीब नेवाज से उत्तर प्रदेश के चुनाव में श्री अखिलेश यादव को पुनः मुख्यमंत्री बनाने के लिए भी दुआ की जाएगी।
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव जी की स्वीकृति से समाजवादी छात्र सभा में इं0 यदुवेन्द्र यादव (मध्य प्रदेश) और श्री आकाश लाला (लखीमपुरखीरी) को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नामित किया गया है।
प्रदेश अध्यक्ष श्री नरेश उत्तम पटेल द्वारा समाजवादी पार्टी उत्तर प्रदेश की राज्य कार्यकारिणी में श्री इसरार चौधरी सहारनपुर को विशेष आमंत्रित सदस्य नामित किया गया है।
राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री मोहम्मद फ़हद द्वारा समाजवादी युवजन सभा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में सर्वश्री श्रवण त्यागी नोएडा (गौतमबुद्धनगर), अंकुर चौधरी बस्ती, राम सजीवन यादव हमीरपुर, अमान चौधरी सम्भल को राष्ट्रीय सचिव तथा सुशील सिंह ‘अज्जू‘ सुल्तानपुर को राष्ट्रीय सदस्य नामित किया गया है।
प्रदेश अध्यक्ष श्री अरविन्द गिरि द्वारा समाजवादी युवजन सभा उत्तर प्रदेश की राज्य कार्यकारिणी में श्री अजय सिंह पटेल मिर्जापुर को प्रदेश सचिव नामित किया गया है।
प्रदेश अध्यक्ष श्री अनीस राजा द्वारा मुलायम सिंह यूथ ब्रिगेड की प्रदेश कार्यकारिणी में श्री सैय्यद आदिल काज़मी बाराबंकी को राज्य कार्यकारिणी में प्रदेश सचिव नामित किया गया है।
प्रदेश अध्यक्ष श्री दिग्विजय सिंह देव द्वारा समाजवादी छात्र सभा उत्तर प्रदेश की राज्य कार्यकारिणी में श्री रंजीत यादव बाराबंकी को प्रदेश सदस्य नामित किया गया है

Share News