लखनऊ : ट्रैफिक सिग्नल तोड़ने वाले सुधरे, नियमों का कर रहे हैं पालन।

लखनऊ

लखनऊ : ट्रैफिक सिग्नल तोड़ने वाले सुधरे, नियमों का कर रहे हैं पालन।

ट्रैफिक सिग्नल तोड़कर वाहनों से फर्राटा भरने वाले अब पूरी तरह से सिग्नल को फॉलो कर रहे हैं। आईलैण्ड पर ट्रैफिक पुलिस कर्मी खड़े नहीं होते हैं। लखनऊ में शहर के विभिन्न चौराहे तिराहों पर सिग्नल से ही ट्रैफिक कंट्रोल हो रहा है। यहां तक आईटी और हजरतगंज में कुछ दूरी पर लगे सिग्नलों को भी नजरअंदाज नहीं कर रहे हैं। ट्रैफिक पुलिस अधिकारियों का कहना है कि पहले के मुकाबले अब रेड लाइट जम्पिंग के चालान कम हो रहे हैं।

आईटी चौराहा से विश्वविद्यालय मार्ग
आईटी चौराहे पर ट्रैफिक सिग्नल से वाहनों को कंट्रोल किया जा रहा है। विवेकानंद से विश्वविद्यालय जाने वाले पर रिजर्व पुलिस के सामने ट्रैफिक सिग्नल लगा हुआ है। आईटी चौराहा पार करने के बाद लोगों को रिजर्व पुलिस लाइन के सामने भी रुकना पड़ता है। वाहन सवार दो-दो बार ट्रैफिक सिग्नल से गुजर रहे है और पालन कर रहे हैं।

हजरतगंज में हो रहा है ट्रैफिक सिग्नल का पालन
सेंट फ्रांसिस स्कूल से हजरतगंज मार्केट की तरफ जाने वाले मार्ग पर ट्रैफिक सिग्नल लगे हैं। पहले वाहन सवार अपने हिसाब से मार्केट के दाहिने और रांग साइड टर्न करते थे लेकिन ट्रैफिक सिग्नल चलने से वे लोग पूरी तरह से फॉलो कर रहे हैं। हलवासिया से हजरतगंज चौराहा जाने के लिए लोगों को तीन ट्रैफिक सिग्नल से गुजरना पड़ता है। वाहन सवार पूरी तरह से यातायात नियमों का पालन करते हुए नजर आ रहे हैं। ऐसे ही नाजा मार्केट और कैथेडिल चर्च तिराहा की दूरी महज तीन से चार सौ मीटर होगी। सभी लोग ट्रैफिक सिग्नल का पालन कर रहे है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *