राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप सुबह 11 बजकर 40 मिनट पर अहमदाबाद के सरदार वल्लभ भाई पटेल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आएंगे.

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप सुबह 11 बजकर 40 मिनट पर अहमदाबाद के सरदार वल्लभ भाई पटेल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आएंगे. दोपहर 12.15 पर ट्रंप साबरमती आश्रम पहुंचेंगे. दोपहर 1.05 मिनट पर अहमदाबाद के मोटेरा में नमस्‍ते ट्रंप कार्यक्रम में हिस्‍सा लेने पहुंचेंगे. यहां पर वह करीब 1.10 लाख लोगों को संबोधित करेंगे. ये कार्यक्रम में अमेरिका के ह्यूस्‍टन में हुए ‘हाउडी मोदी’ की तर्ज पर होगा.

दिल्ली पहुंचने से पहले करेंगे ताज का दीदार
गुजरात से दिल्ली पहुंचने से पहले ट्रंप अपने परिवार के साथ ताज का दीदार करने आगरा जाएंगे. अपराह्न 3.30 बजे वह आगरा के लिये विमान में सवार होंगे. शाम 4:45 बजे राष्ट्रपति ट्रंप आगरा पहुंचेंगे. शाम 5:15 बजे ताजमहल का भ्रमण करेंगे. ताजमहल पहुंचने पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ उनका स्वागत करेंगे. कहा जा रहा है ट्रंप परिवा करीब 50 मिनट तक ताजमहल का दीदार करेगा. शाम 6:45 बजे वह दिल्ली के लिये विमान में सवार होंगे और शाम साढ़े सात बजे राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली पहुंच जाएंगे.

दिल्ली में राष्ट्रपति भवन में होगा औपचारिक स्वागत

यात्रा के दूसरे दिन मंगलवार को ट्रंप का राष्ट्रपति भवन सुबह 10 बजे आधिकारिक तौर पर स्वागत किया जाएगा. इसके बाद 10 बजकर 30 मिनट पर ट्रंप राजघाट पर महात्मा गांधी की समाधि पर पुष्पाजंलि अर्पित करेंगे. सुबह 11 बजे हैदराबाद हाउस में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ उनकी एक औपचारिक बैठक होगी. दोपहर 12 बजकर 40 मिनट पर हैदराबाद हाउस में ही सहमति पत्रों का आदान-प्रदान होगा.

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *