श्रीमती सिद्धि श्री ने बताया कि मौजूदा बीजेपी सरकार दलितों और पिछ़ड़ों को हासिये पर रख रही है


अ0भा0 कांग्रेस कमेटी की महासचिव श्रीमती प्रियंका गांधी जी के आवाहन पर उ0प्र0 कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री अजय कुमार लल्लू जी के निर्देशानुसार अनु0जाति विभाग के राष्ट्रीय प्रभारी श्री प्रदीप नरवाल जी की मौजूदगी में अनु0जाति विभाग के प्रान्तीय चेयरमैन श्री आलोक प्रसाद पासी के नेतृत्व में उ0प्र0 कंाग्रेस अनुसूचित जाति विभाग द्वारा आरक्षण बचाओ यात्रा 10 जनपदों में कल दिनांक 25 फरवरी से 05 मार्च तक निकाली जायेगी।
अनु0जाति विभाग की उपाध्यक्ष एवं मीडिया प्रभारी सिद्धि श्री ने बताया कि यह यात्रा कल 25 फरवरी को जनपद मेरठ से शुरूआत करके दिनांक 26 फरवरी को आगरा, 27 फरवरी को सम्भल, 28 फरवरी को उरई, 29 फरवरी को बाराबंकी, 01 मार्च को रायबरेली, 02 मार्च को कौशाम्बी, 03 मार्च को इलाहाबाद, 04 मार्च को आजमगढ़ एवं 05 मार्च को गोरखपुर में इस यात्रा का समापन होगा।
श्रीमती सिद्धि श्री ने बताया कि मौजूदा बीजेपी सरकार दलितों और पिछ़ड़ों को हासिये पर रख रही है यह इस समाज के लिए उनके द्वारा सोची समझी एक घृणित चाल है। उनके अधिकारों को कमतर करने का प्रयास किया जा रहा है। इस यात्रा का प्रमुख उद्देश्य दलित और पिछड़ों के अधिकार को प्राप्त करने व सत्ताधारी बीजेपी सरकार द्वारा आरक्षण पर बार-बार जो प्रहार हो रहा है आरक्षण खत्म करने की साजिश हो रही है उसके प्रति जनमानस में चेतना जगाने के लिए यह यात्रा जिलेवार निकाली जा रही है। यह यात्रा उ0प्र0 की दलित राजनीति में मील का पत्थर साबित होगी। जहां-जहां यह यात्रा जाएगी वहां-वहां आरक्षण समर्थन पत्र भरवाया जाएगा।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *